युवाओं को रोजगार दिलाने मप्र सरकार चलाएगी अभियान

युवाओं को रोजगार दिलाने मप्र सरकार चलाएगी अभियान

भोपाल। मध्य प्रदेश में पांच लाख से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ने का शिवराज सरकार का महत्वाकांक्षी अभियान स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन बुधवार से प्रारंभ होगा। सभी जिलों में रोजगार दिवस मनाया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में होगा।

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का किया जाएगा शुभारंभ

इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बालाघाट, नीमच, झाबुआ, रीवा, टीकमगढ़, और ग्वालियर के युवाओं संवाद करने के साथ कुछ हितग्राहियों को स्वरोजगार संबंधी स्वीकृति पत्र देंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ भी किया जाएगा।

हर जिले में लगेगा रोजगार मेला

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव पी नरहरि ने बताया कि जिला मुख्यालयों पर लगने वाले रोजगार मेले में केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न् योजनाओं के हितग्राहियों को ऋण राशि के स्वीकृति पत्र दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना के माध्यम से बड़ी संख्या में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में स्वरोजगार स्थापित कर चुके अनुभवी लोगों से स्वरोजगार के इच्छुक व्यक्तियों के अनुभवों का लाभ दिलाया जाएगा। मेले में विभिन्न् विभागों, बैंकिंग संस्थाओं के स्टाल लगाए जाएंगे, ताकि युवाओं को शासन की योजनाओं की जानकारी मिल सके। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जिला स्तरीय मेले में सौ हितग्राहियों को ही आमंत्रित किया गया है।