समस्त विभाग शनि मेला में बेहतर सुविधायें श्रद्धालुओं को दें : कलेक्टर

मुरैना
कलेक्टर श्री भरत यादव ने समस्त विभागों के जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि 11 अगस्त को शनि अमावश्या एवं हरियालीअमावश्या होने से शनि मेला में श्रद्धालु अधिक आयेगे। सभी को बेहतर सुविधायें मिलें, इसके लिये समस्त जिला अधिकारी अभी से अपने अपने विभाग की तैयारियां 30 जुलाई तक पूर्ण करें। विशेषकर विद्युत, स्वास्थ्य, पीएचई, नगरपालिका, राजस्व, जनपद सहित अन्य विभाग अपने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मेला अवधि के दौरान ड्यूटी आदेश जारी करें। ड्यूटी आदेश में मोबाइल नं. भी होना सुनिश्चित करें यह निर्देश उन्होंने आज ग्राम पंचायत एंती में शनि मंदिर के सभाकक्ष उपस्थित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, एसडीएम, आरईएस, एमपी हाउसिंग बोर्ड, नगरनिगम नगर पालिका, जनपद, विद्युत, पीडब्ल्यूडी आदि अधिकरियों को दिये।

कलेक्टर श्री भरत यादव ने कहा कि जिन निर्माण ऐजेंसीयों को कार्य चल रहे हैं उन कार्यों को 11 अगस्त से पूर्व कराना सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि मेला अवधि के दौरान निर्माण कार्य न किये जायें। उन्होंने कहा कि मेला के दौरान पीएचई विभाग अभी से अपनी पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करे आवश्यक हो वहां पाइपलाइन आदि का प्रबंध सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मेला अवधि के दौरान विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित रहे, आवश्यक मेंटिनेशन का कार्य कर लिया जाये। कलेक्टर ने कहा कि जिस विभाग को जो जिम्मेदारी दी गई वे अपने कार्य समय पूर्ण जिम्मेदारी के साथ करें कार्य में लापरवाही पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि शनि मंदिर परिसर में अस्थाई रूप से अस्पताल बनाया जाये जिसमें पलंग सहित एम्बुलेंस चिकित्सक एवं आवश्यक दवाईयां उपलब्ध होना सीएमएचओ सुनिश्चित करें। उन्होंने नगरीय निकायों को निर्देशित किया कि मेला अवधि के पूर्व एवं मेला समाप्ति के बाद शनि मंदिर परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। सडक पर पेच वर्क करायें और सांकेतक निशान लगाये।

कलेक्टर ने संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अपने विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों की 8-8 घंटे के मान से ड्यूटी ओदश जारी करें जिसमें मोबाइल नं. होना सुनिश्चित करें आदेश की कॉपी कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उन्होंने चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिये।