अजहरुद्दीन ने ईडन में बजाई बेल तो भड़के गंभीर, बताया भ्रष्ट

अजहरुद्दीन ने ईडन में बजाई बेल तो भड़के गंभीर, बताया भ्रष्ट

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर तमाम विषयों पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रखते रहते हैं. लेकिन इस बार उनके एक ट्वीट में बीसीसीआई और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर निशाना साधा गया है. रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में अजहरुद्दीन को बतौर अतिथि न्योता दिया गया था और मैच शुरू होने से पहले उन्हें परंपरा के मुताबिक पवेलियन में लगी बेल को बजाया लेकिन ये गंभीर को अखर गया.

गौतम गंभीर ने अजहर की बेल बजाते हुए फोटो ट्वीट कर अपनी आपत्ति जताई है. उन्होंने लिखा, 'आज भले भी भारत मैच जीत जाए, लेकिन माफी से साथ कहता हूं कि बीसीसीआई, सीएओ और क्रिकेट बंगाल हार गए. ऐसा लग रहा है कि भ्रष्ट को सहन न करने की नीति रविवार की छुट्टी पर चली गई है. मुझे पता है कि इन्हें HCA चुनाव लड़ने की इजाजत मिली थी लेकिन ये हैरानी भरा है. बेल बज रही है, उम्मीद है कि सत्ता ये सुन रही है.'

बता दें कि साल 2000 में अजहरुद्दीन का नाम मैच फिक्सिंग में आया था जिसकी वजह से उन पर आजीवन बैन लगा दिया गया. हालांकि बाद में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी, लेकिन तब तक उनका करियर खत्म हो चुका था. इसके अलावा उन्होंने पिछले साल हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था. हालांकि, वे अध्यक्ष नहीं बन पाए थे. अजहरुद्दीन साल 2009 में कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने जा चुके हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत की ओर से 99 टेस्ट मैचों में 6215 रन बनाए हैं. वहीं 334 वनडे में अजहर के नाम 9378 रन दर्ज हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं.