जगदलपुर में EVM स्ट्रॉन्ग रूम में घुसने की कोशिश करते दो लोग पकड़े गए

जगदलपुर में EVM स्ट्रॉन्ग रूम में घुसने की कोशिश करते दो लोग पकड़े गए

जगदलपुर
ईवीएम की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों के बीच छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में गुरुवार को स्ट्रॉन्ग रूम में प्रवेश करते दो लोगों को पकड़ लिया गया. दोनों से पूछताछ हो रही है.

जानकारी के मुताबिक दोनों लैपटॉप और अन्य सामग्री लेकर स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचे थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोनों को पकड़ा. बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम परिसर के पास पहुंचे.

यह पहली बार नहीं है जब छत्तीसगढ़ में ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए हैं. इससे पहले धमतरी में स्ट्रॉन्ग रूम में अनधिकृित व्यक्तियों के घुसने का मामला सामने आया था. इस मामले में निर्वाचन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं दो दिन पहले बेमेतरा स्थित स्ट्रॉन्ग रूम में बीएसएफ जवान लैपटॉप ऑपरेट करता हुआ पकड़ा गया था. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था.

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को हुई थी जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को हुई थी. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होनी है.

वहीं, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम विवाद को लेकर मचा विवाद बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस प्रदेश कमेटी ने अब जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है. कांग्रेस ने ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने मांग की है कि जहां-जहां ईवीएम मशीनों में खराबी पाई गई है और स्ट्रांग रूम में पहुंचाने में देरी हुई है उन सारे मामलों की एसआईटी से जांच कराई जाए.