सिविल इंजीनियर के लिए निकली 2847 वैकेंसी, सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

सिविल इंजीनियर के लिए निकली 2847 वैकेंसी, सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

लखनऊ, लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में बंपर भर्तियों के आने का सिलसिला जारी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बृहस्पतिवार को विभिन्न विभागों में अवर अभियंता सिविल/ सहायक विकास अधिकारी के 2847 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया। इस तरह मात्र सवा महीने में 10235 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी हो चुके हैं।

ऑनलाइन आवेदन सात मई से सात जून तक 

अवर अभियंता सिविल के 2847 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन सात मई से सात जून तक होंगे। जबकि शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 14 जून तक होंगे। इस भर्ती के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से भी आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। इसके लिए उनके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा।

सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 रुपये आवेदन शुल्क 

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को अलग से शुल्क देना होगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी जिस भी आरक्षण व आयु में छूट के लिए आवेदन कर रहे हैं, समय से उसका ओरिजनल प्रमाण पत्र प्राप्त कर लें। क्योंकि इसे आयोग में उपस्थित होने पर दिखाना होगा।
अभ्यर्थी पूरी तरह से भरे व आवेदन सब्मिट वाले आवेदन पत्र का प्रिंट आउट भी निकालकर सुरक्षित रख लें। वहीं आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि आयोग ने 29 जनवरी को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 का परिणाम जारी किया गया। इसके बाद से अब तक विभिन्न विभागों में 10235 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया। इसे समय से पूरा करने का लक्ष्य लेकर भी आयोग काम करेगा।

सोशल मीडिया पर देखें खेती-किसानी और अपने आसपास की खबरें, क्लिक करें...

- देश-दुनिया तथा खेत-खलिहान, गांव और किसान के ताजा समाचार पढने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल न्यूजगूगल न्यूज, फेसबुक, फेसबुक 1, फेसबुक 2,  टेलीग्राम,  टेलीग्राम 1, लिंकडिन, लिंकडिन 1, लिंकडिन 2टवीटर, टवीटर 1इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम 1कू ऐप से जुडें- और पाएं हर पल की अपडेट