पांच लाख रुपए रिश्वत मामले में सीबीआई ने आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया

पांच लाख रुपए रिश्वत मामले में सीबीआई ने आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया

brijesh parmar

मंदसौर, सीबीआई ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में एक कारोबारी को भारी जुर्माना लगाने और उसकी कंपनी पर छापा मारने की धमकी देकर पांच लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने महाराष्ट्र की एक फर्म की शिकायत पर मामला दर्ज किया था, जिसका कर निर्धारण मंदसौर स्थित आयकर कार्यालय की ओर से किया जा रहा था।

इसे भी देखें

 प्रदेश में दम तोड़ रही पीएम मोदी की 'कुसुम', किसानों का टूट रहा सोलर पंप का सपना

आयकर अधिकारी रामगोपाल प्रजापति ने पांच लाख रुपये की रिश्वत की मांग

बता दें कि यह आरोप लगाया गया था कि आयकर अधिकारी रामगोपाल प्रजापति ने पांच लाख रुपये की रिश्वत की मांग की और धमकी दी कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो वह सुनिश्चित करेगा कि विभाग की ओर से उसकी कंपनी पर छापे मारने के साथ-साथ भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

- कृषि पंचायत और ग्रामीण विकास से संबंधित समाचारों के लिए देखें

jagatgaon.com

शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने अपना वेरिफिकेशन कराया, जिससे प्रथम दृष्टया इस बात की पुष्टि हुई कि आरोपी अधिकारी रिश्वत की मांग कर रहा था। एजेंसी ने निर्धारित स्थान पर एक जाल बिछाया, जहां रिश्वत दी जानी थी। अधिकारियों ने कहा कि कथित रिश्वत दिए जाने की हरी झंडी मिलने के तुरंत बाद अधिकारियों ने तलाशी ली और प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी बुधवार को रामगोपाल प्रजापति को विशेष अदालत में पेश करेगी।

इसे भी देखें

15 महीनों तक रामलला को वेद मंत्र सुनाएंगे महाराष्ट्र के वैदिक विद्वान

- देश-दुनिया तथा खेत-खलिहान, गांव और किसान के ताजा समाचार पढने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल न्यूजगूगल न्यूज, फेसबुक, फेसबुक 1, फेसबुक 2,  टेलीग्राम,  टेलीग्राम 1, लिंकडिन, लिंकडिन 1, लिंकडिन 2, टवीटर, टवीटर 1, इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम 1कू ऐप से जुडें- और पाएं हर पल की अपडेट