अपना घर संभल नहीं रहा, भाजपा से सवाल कर रही कांग्रेस: वीडी शर्मा

अपना घर संभल नहीं रहा, भाजपा से सवाल कर रही कांग्रेस: वीडी शर्मा

कांग्रेसी लगता है केवल तुष्टिकरण के दम पर ही राजनीति में रह सकते हैं जीवित

भोपाल। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को पंधाना के गांधी चौक पर युवा सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, पंधाना विधायक राम दांगोरे, खंडवा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन, खंडवा लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल मौजूद थे। इस दौरान शर्मा ने मौजूद युवाओं से आह्वान किया किया इस देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाकर गुड गवर्नेंस स्थापित करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के जनकल्याण को मजबूती प्रदान करने के लिए खंडवा में कांग्रेस प्रत्याशी का खाता नहीं खुलने देना। उन्होंने कहा कि पहले हमारे सैनिकों के सर कलम कर दिए जाते थे, आतंकवादी हमले होते थे और हमारी सरकारें मौन साधे रहती थीं। लेकिन आज कोई आतंकवादी हमारे देश की ओर आंख उठाकर देखने की कोशिश भी नहीं करता, क्योंकि वह जानता है कि इस देश का नेतृत्व अब मोदी कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पहले की सरकारों में भारत में भ्रष्टाचार इतना फैला था कि लोग भ्रष्टाचार की सूची में भारत के नाम को रेखांकित कर दिखाते थे। लेकिन आज भारत में भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा गया है। यह प्रधानमंत्री जैसे ईमानदार नेतृत्व की वजह से संभव हुआ है। कांग्रेस के पास न तो मुद्दे हैं, न ही कार्यकर्ता, केवल दो नेता बचे हैं। एक कमलनाथ जो भ्रष्टाचार में डूबे हैं और दूसरे दिग्विजय सिंह जो पहले ही बंटाधार हो चुके हैं। कांग्रेस के काले कारनामे जनता के सामने हैं। लोगों ने उनको अस्वीकार कर दिया है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक उनका बंटाधार खुद उनके ही नेता रहे हैं। इसलिए वह बौखलाए हुए हैं। 

गलती से बन गई थी कांग्रेस सरकार

गलती से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन गई थी जिसके नेता ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया था। प्रदेश को लूट लिया था, जिसने न कभी गांव देखा न गरीबी देखी, न जनता पर ध्यान दिया ऐसे नेता को जनता ने पिछले उपचुनाव में जवाब दे दिया था, वो अब अप्रासंगिक हो चुके हैं। कांग्रेस ने निरंतर जनता के साथ छल-कपट किया है। प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ रोककर लोगों के अधिकारों पर डाका डाला। ऐसे जनविरोधी नेताओं को जवाब देने के लिए इस उपचुनाव में इन्हें मुहंतोड़ जवाब दें। सभी प्रबुद्धजनों से मेरा आग्रह है कि जब कांग्रेसी आपसे वोट मांगने आएं तो उनसे एक सवाल जरूर पूछें कि उन्होंने देश के गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं के लिए क्या किया। आजादी के इतने वर्षों बाद भी उन्होंने जनता के कल्याण के बारे में क्यों नहीं सोचा। 

कांग्रेस का महिला सम्मान केवल दिखावा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को जबरन बाहर धकेला गया, उन पर भीषण अत्याचार हुए तब युवाओं सहित संपूर्ण देश ने धारा 370 हटाने के लिए सरकारों से गुहार लगाई। मुझे गर्व है कि भाजपा ने उनके दर्द को समझा और कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दिया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गरीब कल्याणकारी योजनाओं और कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बल पर हम इस उपचुनाव में ऐतिहासिक विजय हासिल करेंगे। महिलाओं के बारे में कांग्रेस नेताओं की अमर्यादित और शर्मनाक टिप्पणियां हमेशा होती रही हैं। कांग्रेस नेताओं द्वारा इस उपचुनाव में भी महिलाओं के प्रति जो भद्दी भाषा का प्रयोग किया वो दर्शाता है कि उनका महिला सम्मान का नारा केवल झूठ और दिखावा है। बूथ पर कांग्रेस का कुछ बचा नहीं वहीं संवाददाताओं से चर्चा के दौरान शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपना घर नहीं संभाल पा रही है। उनके नेता ही कांग्रेस की रीति-नीति पर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस के एक विधायक मंच से रोकर कह रहे हैं कि कांग्रेस को क्या हो गया है। पार्टी में कोई सुनने को तैयार नहीं है। दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह कह रहे हैं कि बूथ पर कांग्रेस का कुछ बचा नहीं है। इनका नेतृत्व टॉर्च लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को ढूंढ रहा है, लेकिन नहीं मिल रहा है। ऐसी कांग्रेस पार्टी भाजपा से सवाल कर रही है।

लोकतंत्र सेनानी सुखराम का सम्मान

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को आपातकाल के दौरान कांग्रेस की तानाशाही के विरुद्ध आवाज बुलंद करने वाले लोकतंत्र सेनानी सुखराम बराडे का माला पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी उपस्थित रहे। इसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जोबट नगरपालिका अध्यक्ष रमिला चौहान व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीपक चौहान से उनके निवास पर सौजन्य भेंट की। इस दौरान अलीराजपुर जिलाध्यक्ष वकील सिंह सहित जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी उपस्थित रहे।