राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होगा राज्य स्तरीय विश्व पर्यावरण दिवस समारोह 

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित होगा राज्य स्तरीय विश्व पर्यावरण दिवस समारोह 

विभिन्न रिपोर्टस जारी करने के साथ न्यूज़लेटर किया जायेगा जारी

जयपुर। । विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम की अधिक जानकारी देते हुए मंडल सदस्य सचिव श्री प्रेमलाल ने बताया कि कार्यक्रम के तहत मंडल से सम्बंधित विभिन्न रिपोर्ट्स जारी करने, हैकाथॉन 2.o के शुभारंभ के साथ पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जायेगा।

जयपुर शहर के लिए वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली होगी लांच

सदस्य सचिव श्री प्रेमलाल ने बताया कि  मंडल द्वारा विशेष पहल करते हुए आयोजन के दौरान जयपुर शहरवासियों के लिए मौसम की तर्ज पर वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली लांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान आईआईटीएम पुणे के प्रतिनिधि डॉ. गौरव गोवर्धन द्वारा अर्ली वार्निंग सिस्टम का परिचय दिया जायेगा। इसी के साथ अब जयपुर वासियों को मौसम की तर्ज पर वायु गुणवत्ता के बारे में भी पूर्व में ही चेतावनी जारी की जाएगी जिससे वायु गुणवत्ता की वजह से होने वाली परेशानी का समाधान पहले ही कर सकेंगे।

विभिन्न रिपोर्टस,हेकेथॉन 2.o जारी करने के साथ न्यूज़लेटर किया जायेगा जारी

सदस्य सचिव ने  कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान अलवर एवं कोटा जिले के लिए "सोर्स अपोर्शनमेन्ट एंड एमिशन इन्वेंट्री" रिपोर्ट जारी की जाएगी वही विश्व पर्यावरण दिवस पर केंद्रित न्यूज़लेटर जारी किया जायेगा। इसी के साथ उदयपुर की क्षेत्रीय प्रयोगशाला को एनएबीएल प्रमाण पत्र दिया जायेगा। वहींं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट फोटो के लिए एवं न्यूज़लेटर में उत्कृष्ट  प्रविष्टि के लिए प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा।

सोशल मीडिया पर देखें खेती-किसानी और अपने आसपास की खबरें, क्लिक करें...

- देश-दुनिया तथा खेत-खलिहान, गांव और किसान के ताजा समाचार पढने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल न्यूजगूगल न्यूज, फेसबुक, फेसबुक 1, फेसबुक 2,  टेलीग्राम,  टेलीग्राम 1, लिंकडिन, लिंकडिन 1, लिंकडिन 2टवीटर, टवीटर 1इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम 1कू ऐप से जुडें- और पाएं हर पल की अपडेट