डॉक्टर की कत्ल की गुत्थी सुलझी, कंपाउंडर समेत 8 गिरफ्तार

डॉक्टर की कत्ल की गुत्थी सुलझी, कंपाउंडर समेत 8 गिरफ्तार

नई दिल्ली     
दिल्ली पुलिस ने जहांगीर पुरी में हुए डॉक्टर के कत्ल के मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक हत्या के बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट की थी. पुलिस ने एक नाबालिग को भी पकड़ा है. नाबालिग कंपाउंडर का काम करता था. 65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम की उन्ही के घर में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. वारदात के वक्त डॉक्टर मुकीम घर में अकेले थे.

65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम जहांगीर पुरी के एच ब्लॉक के मकान में अपनी बेटी के साथ रहते थे. सुबह 7:00 बजे उनकी बेटी स्कूल पढ़ाने के लिए चली गई और डॉक्टर मुकिम घर पर अकेले थे. दिन में 10 बजे के करीब नौकरानी पहुंची तो देखा कि घर का मेन दरवाजा खुला पड़ा है, अंदर जाकर उसने देखा तो सामान भी बिखरा पड़ा था, और डॉक्टर मुकीम की लाश जमीन पर पड़ी थी. नौकरानी ने तुंरत शोर मचा दिया, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. लाश के पास चाकू भी पड़ा था लेकिन हत्या चाकू से नहीं की गई थी.

2 दिन पहले ही 10 नवम्बर को डॉक्टर मुकीम की बेटी की सगाई हुई थी और 9 दिसंबर को उसकी शादी होनी थी. लुटेरों को शायद लगा कि घर में शादी होने वाली है इसलिए कैश और जेवरात मिल सकते हैं. पुलिस ने जब केस की जांच शुरु की तो उन्हें पता लगा कि बदमाशों ने अच्छी तरह से रेकी की थी. उन्हें पता था कि डॉक्टर की बेटी सुबह के वक्त पढ़ाने चली जाती है जिसके बाद वो अकेले रहते हैं ऐसे में वहीं वक्त तय किया.

करीब एक हफ्ते की मेहनत के बाद पुलिस ने 19 तारीख की सुबह विशाल रावत नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया जिसके बाद उसने पुलिस के सामने सारी साजिश का खुलासा किया. विशाल की निशानदेही पर पुलिस ने अफरोज, संध्या, राजू, रियासत और रिजवान को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने इनके पास से लूट का करीब साढ़े पांच लाख कैश और दस लाख की ज्वैलरी बरामद कर ली है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके की लूट का बाकी माल कहां छिपाया है.