क्या आपकी हथेली में है राजयोग? ऐसे जानें प्रकृति के संकेत

क्या आपकी हथेली में है राजयोग? ऐसे जानें प्रकृति के संकेत

समुद्र शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के शरीर पर प्राकृतिक तौर पर उकरे चिन्हों और तिलों के साथ ही हथेली की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। प्रकृति कई संकेतों के द्वारा मानव को भविष्य में मनलनेवाली उपलब्धि के बारे में बताती है। आइए, आज आपकी हथेली देखकर जानते हैं कि क्या आपकी हथेली में राजयोग है?

क्या कहती है हथेली?
जिनकी हथेली के बीच में शक्ति, तोमर, रथ चक्र या ध्वजा का चिह्न दिखाई देता है, उसे शासन करने का अवसर अवश्य प्राप्त होता है। इससे उसे लाभ भी मिलता है।

पैर बताता है बहुत कुछ
जिनके हाथ या पैर में चक्र, धनुष, ध्वजा, कमल, व्यंजन या आसन के निशान हों, उसे अति संपन्नता का प्राप्ति होती है। वाहन, भूमि, मकान इत्यादि का सुख मिलता है और उसके घर में माता लक्ष्मी का वास होता है।

अंगूठे में जौ का निशान
जिस पुरुष के अंगूठे के मध्य में यव या जौ का चिह्न हो, वह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। ऐसा व्यक्ति अपने कुल का नाम रोशन करता है और सुख-सुविधाओं से संपन्न जीवन जीता है। ऐसा व्यक्ति व्यवहार कुशल और शिष्टाचारी होता है।

पैर में तिल होने पर
जिनके हाथ में तिल होता है वह बहुत धनवान होता है, पैर के तलवे में तिल या वाहन का चिह्न होने से व्यक्ति राजा या शासक होता है।

रेखाओं के माध्यम से
अगर आपकी भाग्य रेखा (मध्यमा उंगली के मूल से मणिबंद तक जानेवाली रेखा) सुस्पष्ट और गहरी साथ ही अखंडित है। तो आपको सांसारिक सुख, नाम और धन-धान्य की प्राप्ति होती है।

सिर के आधार पर
जिस पुरुष का सिर गोल, चौड़ा, मस्तक, कान तक फैले, नीलकमल के समान नेत्र तथा घुटनों तक लंबे हाथ हों, वह समाज में बहुत ही मान-सम्मान हासिल करता है और राजा जैसा जीवन जीता है।

नाक जो बताती है
यदि नाक की बात करें तो जिस पुरुष की नाक लंबी व चौड़ी हो, उसकी छाती मजबूत हो, नाभि गहरी और कोमल हो, त्वचा चमकदार हो, ऐसा व्यक्ति बहुत ही प्रतापी होता है।