रस्सी से गाड़ी खींचकर दी विदाई, महिला IPS का ट्रांसफर बना यादगार

रस्सी से गाड़ी खींचकर दी विदाई, महिला IPS का ट्रांसफर बना यादगार

 
पाटन 

गुजरात के पाटन जिले की महिला आईपीएस अफसर और जिले की एसपी शोभा भूतडा का दिल्ली के सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो के जॉइन्ट डायरेक्टर के तौर पर ट्रांसफर किया गया है. ट्रांसफर होने से पहले पाटन जिले के पुलिस कर्मचारियों ने अपनी सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस शोभा भूतडा का विदाई समारोह आयोजित किया, जिसे देख शोभा भूतडा भी काफी भावुक हो गईं.

सेंट्रल डेप्युटेशन पर जा रहीं शोभा भूतडा पाटन जिले में बतौर एसपी के तौर पर काम करती हैं. बतौर एसपी उन्होंने जिला पुलिस अध्यक्ष के तौर पर कई बेहतरीन काम किए हैं जो पुलिस डिपार्टमेन्ट के लिए काफी सम्मान दिलाने वाले थे. यही कारण था कि जिला पुलिसकर्मी जितना उनके जाने से दुखी थे उतने ही इस बात से खुश थे कि उनकी अपनी एसपी जिंदगी में तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रही हैं.
 
 शोभा भूतडा की विदाई के लिए दफ्तर से बाहर तक रास्ते पर फूलों की सेज सजाई गई. साथ ही जैसे रथ को खींचा जाता है वैसे ही उनकी गाड़ी को रस्सी से खींचकर दफ्तर से बहार ले जाया गया.

अपने साथी पुलिसकर्मियों से मिला यह सम्मान देख खुद शोभा भूतडा काफी भावुक हो गईं. उन्होंने अपनी विदाई स्पीच में कहा कि मैं ज्यादा से ज्यादा काम करती रहूंगी. उन्होंने कहा कि ट्रांसफर के बाद जब नया एसपी आता है तो पुराने एसपी को लोग भूल जाते हैं लेकिन ये चीज मुझे हमेशा याद रहेंगी.

शोभा भूतडा के नाम से गुनहगारों के पसीने छूट जाते हैं. भूतडा जब सूरत में डीसीपी के तौर पर काम कर रही थीं तब नारायण साईं ने समर्थकों के जरीए जान से मारने की धमकी दी थी लेकिन निडर ओर छोटी सी उम्र में आईपीएस बनी शोभा भूतडा को आज हर कोई सलाम करता है.