शराब ठेकेदार से 16 लाख रुपये की लूट का खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार

शराब ठेकेदार से 16 लाख रुपये की लूट का खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार

धार 
मध्यप्रदेश के धार के पीथमपुर स्थिथ शराब ठेकेदार के कार्यालय से दिनदहाड़े हुई 16 लाख रुपये की लूट का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से लूट के 4 लाख 25 हजार रुपये सहित एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जानकारी के अनुसार लूट की यह घटना 7 जनवरी को सुबह करीब 10 बजे पीथमपुर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित शराब ठेकेदार के कार्यालय की पहली मंजिल पर दो बदमाश घुसे और शराब दुकान के कर्मचारियों को पिस्टल दिखाकर 16 धारख रुपये की लूट को अंजाम दिया था.

धार के एडिशनल एसपी सचिन शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लूट की घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और आस-पास के इलाकों में नाकाबंदी कर सर्चिंग करवाई, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लगा. पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें सागोर की ओर तीनों लूटेरे बाइक से नकदी के बैग के साथ जाते हुए दिए. मामले में एसपी बीरेंद्र सिंह ने स्पेशल टीम का गठन किया और कुछ दिनों में ही पुरी घटना का पर्दाफाश कर दिया.

सचिन शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सुचना मिली थी कि लूट की वारदात को अंजाम इंदौर के बदमाशों ने दिया था, जिसके बाद पुलिस जांच करते हुए आरोपियों तक पहुंच गई. पुलिस ने रवि उर्फ राहुल और शुभम को इंदौर के मुसाखेड़ी इलाके से गिरफ्तार किया. इस दौरान शुभम पुलिस से बचने के लिए भागते हुए पुल से कूद गया, जिसके पैरों में चोट आई है. लूट का तीसरा आरोपी रजत यादव भी इंदौर का रहने वाला है और वह अभी इंदौर की द्वारकापुरी जेल में बंद है. आरोपी रजत यादव छेड़छाड़ के मामले में फरार था और उसने पीथमपुर में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद इंदौर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने जुर्म स्वीकार कर लिया है. आरोपियों ने बताया कि 6 जनवरी की रात को बेटमा में कपड़े की दूकान में लूट की थी, जिसके बाद 7 जनवरी को शराब ठेकेदार से 16 लाख रुपये की लूट की थी. तीनों ने लूट की राशि का बंटवारा कर लिया था.