सुमित्रा महाजन ने दी बधाई तो बोले ओम बिड़ला-आपसे बहुत सीखा है

सुमित्रा महाजन ने दी बधाई तो बोले ओम बिड़ला-आपसे बहुत सीखा है

इंदौर 
राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला नए लोकसभा अध्यक्ष बनाए गए हैं. उनके लोकसभा अध्यक्ष बनाए जाने पर सुमित्रा महाजन ने बधाई दी है. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ओम बिड़ला के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ओम बिड़ला सर्वानुमति उम्मीदवार है. मुझे आशा है कि आपको सबका विश्वास और समर्थन प्राप्त होगा.

इस ट्वीट का जवाब देते हुए नए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सुमित्रा महाजन का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा है कि हमने आपके ( सुमित्रा महाजन) अध्यक्षीय कार्यकाल में एक सांसद के नाते बहुत कुछ सीखा और समझा है. वह हमारे लिए बेहद प्रेरणादाई है.

गौरतलब है कि सुमित्रा महाजन ने इस बार इंदौर सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. वो इस सीट से कई बार लोकसभा के लिए चुनी गई थीं. इस बार पार्टी के नियम के तहत उन्हें 75 साल से ज्यादा की उम्र होने के कारण टिकट नहीं दिया गया था.

इंदौर को तीन दशक बाद पुरुष सांसद मिला है. देवी अहिल्या की नगरी में 30 साल तक महिला सांसद के तौर पर सुमित्रा महाजन चुनी जाती रहीं. इस बार वह चुनाव मैदान में नहीं उतरीं. पार्टी ने उनकी जगह शंकर लालवानी को टिकट दिया था, जिन्होंने ताई का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. प्रदेश में उनकी दूसरी और देश में 12 वें नंबर की बड़ी जीत रही.