शिक्षक दिवस: छात्रों ने गुरुजनों को दिया आक्सीजन देने वाला उपहार

शिक्षक दिवस: छात्रों ने गुरुजनों को दिया आक्सीजन देने वाला उपहार

घर में नहीं होगी आक्सीजन की कमी

कोटा। शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का सम्मान पूरे देश में किया जाता है। अच्छे कार्यों के लिए उत्कृट शिक्षकों को सरकार द्वारा भी सम्मानित किया जाता है। वहीं छात्रों द्वारा भी अपने गुरुजनों का सम्मान किया जाता है।

इसे भी देखें

कालेधन पर अटैक: 12 राज्यों के 110 ठिकानों पर छापा

इसे भी देखें

किसानों के लिए अच्छी कमाई का जरिया बन सकता है कैक्टस की खेती

कोटा के रजोरेंस क्लासेस की 12 वीं कक्षा के छात्र शिवांशु अग्रवाल भी अपने सहपाठियों हर्षल, अपूर्व, कुलदीप, दीवांश, दिविजा, पार्थ, कुशाग्र, मानस, अभिजीत, प्रियांश और अविरल के साथ अपने प्रिय गुरुजनों को कुछ ऐसा उपहार देना चाह रहे थे, जो यादगार रहे और लाभदायक भी। छात्रों की समझ में नहीं आ रहा था कि गुरूजी को सम्मान में क्या उपहार दें। ऐसे में शिवांशु अग्रवाल के पर्यावरण प्रेमी इंजीनियर पिता गजेंद्र अग्रवाल ने सलाह दिया कि गुरुजनों को अनमोल जीवित उपहार स्नेक प्लांट दें, जो घर में रहने तक यादगार भी रहेगा और कभी आक्सीजन की कमी भी नहीं होने देगा।

इसे भी देखें

सब्जी की खेती कर देगी मालामाल, जानिए सितंबर के महीने करें कौन सी खेती

शिवांशु और उसके सहपाठियों को पिता गजेंद्र अगवाल का विचार पसंद आया और शिक्षक दिवस के अवसर पर शिवांशु अपने सहपाठियों के साथ स्नेक प्लांट लेकर पहुच गए गुरजनों के पास। शिक्षक भी इस अनमोल जीवित उपहार को पाकर खुश हैं। छात्रों की यह छोटी पहल पर्यावरण को शुद्ध करने में मिल का पत्थर साबित हो सकती हैं, क्योंकि स्नेक प्लांट इनडोर मैं आसानी से रख सकते हैं। इसे पानी की आवश्यकता भी कम होती है और यह 24 घटे आक्सीजन देता है। इससे घर की वायु नेचुरल तरीके से शुद्ध होती है।

इसे भी देखें

प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दस आईएएस का तबादला, सीएस ने जारी किए आदेश