नवोदय विद्यालय में डायरिया फैलने का मामला, जिम्मेदार खानापूर्ति में जुटे

बिलासपुर
बिलासपुर के मल्हार में नवोदय विद्यालय के बच्चों के बीमार होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. जिले के मस्तूरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पांच बच्चों का डायरिया का उपचार चल रहा है. स्कूल में डायरिया पीड़ित बच्चों के उपचार को लेकर प्रबंधन लापरवाही बरत रहा और बच्चों को पहचानने से भी इनकार कर रहा है.

25 जुलाई को मल्हार स्थित नवोदय विद्यालय के 43 छात्र डायरिया की चपेट में आ गये थे, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और स्कूल परिसर में भी कैंप लगाकर बच्चों का इलाज किया जा रहा था. लगातार डायरिया पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए थे. दरअसल, 15 दिन पहले विद्यालय में जांच टीम आई थी, जो खानापूर्ति कर चली गई थी.

विद्यालय में 15 दिन पहले जांच करने गये सहायक आयुक्त एनके पटेल फिर से जांच करने के लिए पहुंचे. इस बार भी पहले की तरह अव्यवस्था और पीड़ित बच्चों पर ध्यान देने के बजाय मामले को दबाने और इलाज के लिए भर्ती पीड़ितों को कहीं और का बताने की कोशिशों में लगे हैं. इसके साथ ही परिजनों को बुलाकर बच्चों को सौंपकर अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं.